मिस वर्ल्ड 2019 का खिताब टोनी एन सिंह के नाम

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मिस वर्ल्ड 2019 का खिताब टोनी एन सिंह के नाम

ब्रिटेन में आयोजित सौंदर्य प्रतियोगिता में मिस वर्ल्ड 2019 चुनी गई जमैका की 23 वर्षीय टोनी एन सिंह । शनिवार को टीवी पर प्रसारित कार्यक्रम में टोनी सिंह को विजेता घोषित किया गया ।टोनी सिंह को 2018 में मिस वर्ल्ड की वनेसा पॉन्स ने ताज पहनाया ।

फ्रांस की आफली मेजीनो फर्स्ट रन अप रहे ,वहीं भारत की सुमन राव 20 वर्षीय सेकंड रनर अप यानी तीसरे स्थान पर रहीं । सुमन राव राजस्थान की रहने वाली हैं ,सीए की छात्रा सुमन राव को इस साल जून में मिस इंडिया वर्ल्ड 2019 चुना गया था ।

भारतवंशी पिता ब्रेडशाॅ सिंह और अफ्रीकी कैरेबियाई मां ज़हरीन बेली के घर जन्मी, टोनी फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान की छात्रा है ।प्रतियोगिता के दौरान उन्होंने विटनी ह्यूस्टन के गीत "आई हैव नथिंग' गाया ।जिस पर दर्शकों ने उन्हें हाथों हाथ लिया ।टोनी सिंह ने अपनी जीत का जश्न मनाते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा कि मुझ पर विश्वास जताने के लिए सभी जमैका वासियों का आभार व्यक्त करती हूं मेरा दिल प्यार और कृतज्ञता से भर गया है|

परिवार और दोस्तों को भी बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं ।मां मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं आप मेरी ताकत है ,आप ही मेरी प्रथम समर्थक और चीयरलीडर हैं। आप मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं। टोनी ने दुनिया भर की लड़कियों से स्वयं पर और अपने सपनों पर विश्वास करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि आप अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह सक्षम और योग्य है ।यह ताज मेरा नहीं बल्कि आपका है ।टोनी जमैका की चौथी प्रतियोगी हैं इन्होंने मिस वर्ल्ड खिताब जीता है ॥

Next Story
Share it