बीजेपी के राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन....

बीजेपी के राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन....


कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ एवं राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती का गुरुवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण निधन हो गया। वह 55 वर्ष के थे। गास्ती के परिवार में पत्नी और दो बेटियां है। वह मणिपाल अस्पताल में भर्ती थे जहां उनका कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद उपचार चल रहा था। वह कर्नाटक पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। गस्ती को दो सितंबर को 'ओल्ड एयरपोर्ट रोड' स्थित मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के निदेशक मनीष राय ने एक बयान में बताया कि गस्ती को कोविड-19 के कारण गंभीर निमोनिया हो गया था।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गस्ती के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ''राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती समर्पित कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की। वह गरीबों और समाज के वंचित तबकों को सशक्त बनाने को लेकर जुनूनी थे। मैं उनके निधन से दु:खी हूं। मैं उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

ओम शांति।'' राय ने बताया कि गस्ती गंभीर रूप से बीमार थे, उनके कई अंगों ने कार्य करना बंद कर दिया था और वह जीवनरक्षक प्रणाली पर थे तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों का पैनल उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रहा था। राय ने कहा, ''हम उनके निधन से शोकाकुल हैं और उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं।''

अराधना मौर्या

Next Story
Share it