हैदराबाद निकाय चुनाव हुआ हाई प्रोफाइल भाजपा के सभी दिग्गजों ने लगाई ताकत

हैदराबाद निकाय चुनाव हुआ हाई प्रोफाइल भाजपा के सभी दिग्गजों ने लगाई ताकत


भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने भी ग्रेटर हैदराबाद में पूरी ताकत के साथ निकाय चुनाव का प्रचार किया।

इससे पहले तेजस्वी सूर्या , देवेंद्र फडणवीस , स्मृति ईरानी जैसे भाजपा के दिग्गजों ने भी ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में अपनी छाप छोड़ी है। अपने आप को सबसे बड़ी पार्टी साबित करने वाली भाजपा ने क्यों छोटे से नगर निगम के चुनाव में अपनी सारी ताकत झोकना शुरू कर दी हैं क्या इसकी वजह उनका हर चुनाव को गंभीरता से लेना है या कोई रणनीति। ‌

आइए जानते हैं इसकी वजह-

दरअसल ‌हैदराबाद निकाय चुनाव में कुल 150 सीटों पर 1 दिसंबर को मतदान होने वाला है। पिछली बार भाजपा को हैदराबाद निकाय चुनाव में चार और असदुद्दीन ओवैसी को 44 सीटें मिली थी। भाजपा ने हैदराबाद निकाय चुनाव में अपनी सभी बड़ी ताकतों को लगा दिया है इसकी वजह बिहार विधान सभा चुनाव में मिली ओवैसी को 5 सीटें भी हो सकती हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव में 5 सीटें मिलने के कारण ओवैसी का प्रदर्शन अच्छा साबित हुआ जिसकी वजह से भाजपा ने ओवैसी को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि 2018 के निकाय चुनाव में भाजपा ने अपना पूरा दम लगा कर 5 सीटों पर कब्जा कर लिया था जिससे छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश व कई अन्य राज्यों को उत्साह मिला जो कि 2019 में फायदेमंद साबित हो सकता है। आपको बता दें कि बीते 1 दिन में हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रोड शो में हैदराबाद की जनता का उत्साह देखने को मिला। रोड शो के दौरान "शेर आया शेर आया'' वह "जय श्री राम" जैसे नारे लगने लगे। लोगों ने अपनी बालकनी व खिड़कियों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऊपर फूलों की वर्षा की।

सभी भाजपा के कार्यकर्ताओं में एक गजब उत्साह देखने को मिला तथा ओवैसी के गण हैदराबाद में भाजपा का जलजला रहा। गौरतलब है कि हैदराबाद में अभी तक भाजपा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा ओवैसी की बढ़ती सीटों को देखकर भाजपा में हैदराबाद निकाय चुनाव को जीतने की होड़ लग गई है इसीलिए उन्होंने अपने सारे दिग्गजों को ओवैसी के गढ़ में निकाय चुनाव के लिए उतार दिया है जिनमें स्मृति ईरानी , गृहमंत्री अमित शाह , तेजस्वी सूर्या , देवेंद्र फडणवीस आदि शामिल है।

हैदराबाद निकाय चुनाव मैं 150 सीटों पर 1 दिसंबर को मतदान होगा।

नेहा शाह

Next Story
Share it