बीजेपी के नेता चौधरी बिरेंदर सिंह ने किसान आंदोलन को बताया जायज़

बीजेपी के नेता चौधरी बिरेंदर सिंह ने किसान आंदोलन को बताया जायज़


पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता चौधरी बिरेंदर सिंह ने लगातार 21 दिन से हो रहा है किसान आंदोलन को जायज बताया है। चौधरी सिंह ने कहा कि किसान ने जिस मुद्दे का बिगुल बजाया है, और जिस पर वह आंदोलन कर रहे हैं, वो बिल्कुल सही है। सरकार को किसानों से बातचीत करके जल्द ही उनके परेशानी का हल निकालना चाहिए।

उन्होंने कहा कि छोटू राम विचार मंच नाम की हमारी एक संस्था है। जो पिछले 18 साल से किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने आवाहन किया की मैं भी उनका एक सदस्य हूं, इसीलिए किसानों के साथ खड़ा हूं।उन्होंने अपने संबोधन को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जब मैं पैदा हुआ था तो एक किसान का बेटा था। पढ़ लिख कर राजनीति में आया। पहले कांग्रेस और भाजपा में हूं। इसलिए इसका मतलब यह नहीं है कि मेरे जो पृष्ठभूमि है, मैं उसे छोड़ दूं।

उन्होंने कहा कि सर छोटूराम एक ऐसे नेता हुआ करते थे जिन्होंने आजादी से पहले किसानों के लिए ना जाने कितने आंदोलन किए और सफलता दिलाई। आज भी छोटूराम किसानों के मसीहा के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि सभी मुद्दों का हल संवाद से निकाला जा सकता है। इसलिए सरकार को विश्वास कर लेना चाहिए और किसानों की दिक्कतों का हल निकालना चाहिए। चौधरी सिंह ने किसानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि किसानों ने अभी तक राजनीतिक दलों को उनके आंदोलन से दूर रखा है।

वीरेंद्र सिंह आज किसानों के समर्थन में उपवास पर बैठे छोटूराम मंच के लोगों से बातचीत करने के लिए पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए बीरेंद्र सिंह ने कहा कि भविष्य में वह किसानों की राजनीति करेंगे।

नेहा शाह

Next Story
Share it