फरवरी के पहले हफ्ते से फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेंगे कोरोना के टीके -

फरवरी के पहले हफ्ते से फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेंगे कोरोना के टीके -


फरवरी के पहले हफ्ते से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी कोरोना की वैक्सीन लगाने की प्रकिया शुरू करने के लिए केंद्र सरकार ने राज्यों को पत्र लिखकर सुनिश्चित करने को कहा है बता दें अब तक केवल स्वास्थ्यकर्मियों को ही टीके लगाए जा रहे हैं.16 जनवरी से कोरोना की वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हुई और सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया जा रहा है.

बता दें फ्रंटलाइन वर्कर्स में सफाईकर्मी, पुलिस,सेना, शामिल हैं.फ्रंटलाइन वर्कर्स की संख्या तकरीबन 2 करोड़ है.जिसमें सफाईकर्मी, पुलिस,सेना, शामिल हैं.केंद्र सरकार ने फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी निःशुल्क टीका लगाने का ऐलान किया है. केंद्र सरकार ने 3 करोड़ लोगों को निःशुल्क टीका लगाने की घोषणा की है जिसमें 1 करोड़ स्वास्थ्य कर्मचारी एवं 2 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल हैं.

साथ ही आपको बताते चलें कि तकरीबन देश में अब तक 33 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना के टीके लग चुके हैं.जल्द ही स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन पूरा होने का अनुमान है और इसी बीच केंद्र सरकार ने राज्यों से सलाह के बाद उन्हें पत्र लिखकर फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी कोरोना वैक्सीन लगाने की बात कही है

Next Story
Share it