वाराणसी में बनकर तैयार हुआ बीजेपी का आलीशान दफ्तर, आज रवि‍वार को जेपी नड्डा और योगी ने किया उद्घाटन



वाराणसी में BJP का हाईटेक दफ्तर बन कर तैयार


भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे उदघाटन


एक ही छत के नीचे मिलेंगे सभी जिलों के अध्यक्ष,आठ सौ लोग एक साथ बैठकर कर सकते हैं वार्ता।


क्षेत्रीय अध्यक्ष से लेकर महानगर अध्यक्ष तक कार्यालय


संगठन मंत्री के लिए भी अलग कार्यालय


चार फ्लोरके दफ्तर में लाइब्रेरी,हर फ्लोर पर मीटिंग हॉल के साथ रहने की व्यवस्था


चार फ्लोर के कार्यालय के अंतिम फ्लोर में बनाया गया बड़ा हॉल,,


सोशल मीडिया सेल के लिए भी दफ्तर में जगह


अक्टूबर 2017 में अमित शाह ने किया था शिलान्यास


भाजपा काशी क्षेत्र कार्यालय के उद्घाटन समारोह में पार्टी के दिग्गजों का रविवार को वाराणसी में जमावड़ा । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह सहि‍त कई केंद्रीय और राज्य मंत्री उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। रोहनि‍यां में तकरीबन 6 करोड़ की लागत से बने बीजेपी के चार मंजि‍ला भव्‍य कार्यालय को आगामी चुनावों को देखते हुए भी अहम् मना जा रहा है। पूरी तरह से वाईफाई से लैस इस अत्‍याधुनि‍क कार्यालय के बारे में सूत्रों की माने तो बंगाल, असम और केरल के चुनाव को लेकर इस काशी प्रांत कार्यालय को कमांड ऑफिस के रूप में यूज़ किया जा सकता है।


6 करोड़ की लागत से बनकर तैयार है भव्‍य कार्यालय


बता दें कि‍ वाराणसी में बीजेपी का महानगर कार्यालय नीचीबाग, क्षेत्रीय कार्यालय गुलाबबाग सि‍गरा तथा जि‍ला कार्यालय कंचनपुर में है। मगर अब रोहनि‍यां में तकरीबन 6 करोड़ की लागत से चार मंजि‍ला ईमारत में बीजेपी का भव्‍य कार्यालय बनकर तैयार है। लखनऊ की निर्माण एजेंसी ने इस भवन की फिनिशिंग की है। इस कार्यालय में 14 जिलों के क्षेत्रीय कार्यालय के साथ जिला कमेटी का भी दफ्तर होगा। इसके साथ ही दो बड़े ऑडिटोरियम, विश्रामगृह, कार्यशाला के लिए अलग कमरा, प्रेस कॉन्फ्रेंस हॉल सहित कई सुविधाएं होंगी। ये पूरी बि‍ल्‍डिंग वाईफाई से लैस होगी। इसके हर फ्लोर पर एक कॉन्‍फ्रेंस हॉल होगा। साथ ही पार्टी के बड़े नेताओं के ठहरने के लि‍ये इसमें कमरे भी होंगे। यहीं नहीं आईटी सेल का दफ्तर भी इसी कार्यालय से संचालि‍त होगा। इसके अलावा अब पार्टी को अपने कार्यालय के लिए भी परेशान नहीं होना पड़ेगा।


रवि‍वार को हरहुआ में होगी पार्टी की अहम बैठक भी हुआ


भारतीय जनता पार्टी के काशी क्षेत्र के कार्यालय का उद्घाटन। इसके पहले हरहुआ स्थित एक लॉन में पार्टी की अहम बैठक भी आयोजित की गयी थी जिसकी अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया । इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष पड़ाव स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित करने भी गए थे।


Next Story
Share it