भारत बंद के दौरान किसानों ने रोड जाम कर बजाए ढोल और मंजीरे, राहुल गांधी ने कही ये बात....

भारत बंद के दौरान किसानों ने रोड जाम कर बजाए ढोल और मंजीरे, राहुल गांधी ने कही ये बात....



केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित तीन कृषि कानून के खिलाफ आज करीब एक सौ 21 दिनों से प्रदर्शन जारी है इस दौरान कई बार सरकार के साथ किसानों ने बैठक की परंतु कोई नतीजा नहीं निकला। कुछ महीनों से किसानों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया परंतु उसका कोई फायदा ना होने पर उन्होंने 26 और 28 मार्च को देशव्यापी भारत बंद का ऐलान किया। भारत बंद की शुरुआत सुबह 6:00 बजे से लेकर शाम को 6:00 बजे तक रहेगा किसान नेताओं ने कहा है कि भारत बंद में शामिल होने के लिए किसी से जबरदस्ती नहीं की जाएगी परंतु हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी सहायता करिए।

किसानों के आंदोलन को लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने समर्थन दिया है और इससे पहले 3 घंटे के लिए भारत बंद को भी सभी पार्टियों का समर्थन था 26 मार्च यानी आज शुक्रवार के दिन भारत बंद के समर्थन में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय व अहंकार का अंत होता है उन्होंने आगे लिखा कि आंदोलन देशहित मैं और शांतिपूर्ण हो। किसानों के भारत बंद का असर सबसे ज्यादा असम पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में नजर आ रहा है किसानों ने रोहतक पानीपत हाईवे जाम कर दिया है।

भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय व अहंकार का अंत होता है।

आपको बता दें कि 3 कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने सुबह 6:00 बजे से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे वह दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली बैरिकेड लगाकर रोड को जाम कर दिया है।इसी के साथ आपको बता दें कि किसानों का आंदोलन बेहद रोमांचक भी नजर आ रहा है क्योंकि किसान बैरिकेडिंग लगाकर वहां पर ढोल मंजीरा बजाकर होली का आनंद ले रहे हैं। भारत बंद के अवसर पर इमरजेंसी सेवाओं को स्थगित नहीं किया जाएगा तथा किसानों को रोड जाम करने की अनुमति भी नहीं मिली है।

नेहा शाह

Next Story
Share it