एयर इंडिया के निजीकरण को लेकर हरदीप सिंह पुरी ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात...

एयर इंडिया के निजीकरण को लेकर हरदीप सिंह पुरी ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात...



केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयर इंडिया के निजीकरण की प्रक्रिया मई अंत तक पूरी हो जाएगी। पुरी ने कहा कि सरकार के सामने एयर इंडिया के निजीकरण करने या उसे बंद करने का ही विकल्प है। निजीकरण होने तक उसे इसे चालू रखना होगा। ऐसा इसलिए कि एयर इंडिया पर 60 हजार करोड़ रुपए की देनदारी है। इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए हमारे पास यही सबसे कारगर विकल्प है।

इससे पहले सोमवार को यह निर्णय लिया गया था कि शॉर्टलिस्ट किए गए बोलीकर्ताओं 64 दिनों के भीतर बोली लगाने को कहा गया था। एयर इंडिया के लिए वित्त मंत्री से राशि मांगने को लेकर पुरी कहते हैं कि मेरी इतनी क्षमता नहीं है कि मैं बार-बार निर्मला जी के पास जाऊं और कहूं कि मुझे कुछ और पैसा दें। पूर्व में एयर इंडिया के निजीकरण के प्रयास इसलिए सफल नहीं हो पाए, क्यों उन्हें पूरे दिल से नहीं किया गया था।' उन्होंने यह भी कहा गया कि घरेलू विमान सेवा क्षेत्र कोरोना वायरस महामारी के असर से अब उबर रहा है।

बैठक के बाद केंदीय मंत्री हरदीप सिह पुरी ने कहा कि सरकारी विमान के निजीकरण में कोविड काल के कारण देरी हो गई है। उन्होंने कहा कि, वित्तीय निविदा मंगाने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। सरकार ने इस साल के अंत तक एअर इंडिया की बिक्री की प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य तय किया है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it