सुशील चंद्रा बने मुख्य चुनाव आयुक्त, इनके कार्यकाल में होंगे आगामी चुनाव.....

सुशील चंद्रा बने मुख्य चुनाव आयुक्त, इनके कार्यकाल में होंगे आगामी चुनाव.....



राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुशील चंद्र को मुख्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुशील चंद्र को मुख्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया है. सुशील चंद्रा ने देश के 24 वें मुख्य चुनाव आयुक्त का पदभार ग्रहण किया. उन्हें वरिष्ठता के आधार पर इस पद पर नियुक्ति मिली है. सुशील चंद्रा, निवर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा का स्थान लेंगे. सुशील चंद्र भारतीय निर्वाचन आयोग में सबसे वरिष्ठ निर्वाचन आयुक्त थे.

सुशील अरोड़ा के 12 अप्रैल 2021 को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के पद से मुक्त होने के बाद 13 अप्रैल 2021 यानी आज सुशील चंद्रा मुख्य निर्वाचन आयुक्त के रूप में कार्यभार ग्रहण करने वाले हैं. विधि एवं न्याय मंत्रालय के विधायी विभाग की ओर से इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की गई थी. निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा को सोमवार को अगला मुख्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया गया था. मुख्य निर्वाचन आयुक्त के पद पर सुनील अरोड़ा का कार्यकाल सोमवार को खत्म हो गया.

बता दें कि सुशील चंद्रा CBDT के चेयरमैन भी रहे हैं. आईआरएस अधिकारी रहते हुए सुशील चंद्रा यूपी, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कई अहम पदों पर तैनात रहे हैं. इतना ही नहीं चंद्रा गुजरात में महानिदेशक के पद पर भी तैनात थे. चंद्रा को इंटरनैशनन टैक्शेसन का अच्छा जानकार माना जाता है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it