मदर्स डे आज, जाने क्यों मनाते हैं ये दिन, क्या है इसकी खासियत!.....

मदर्स डे आज, जाने क्यों मनाते हैं ये दिन, क्या है इसकी खासियत!.....


हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। वैसे तो हर दिन मां का सम्मान करना चाहिए, लेकिन इस रविवार को मदर्स डे पर आप अपनी मां को स्पेशल फील करा सकते हैं। इस दिन को यादगार बनाने के लिए उन्हें कुछ खूबसूरत संदेश और तस्वीरें भेज सकते हैं, जो उनके दिल को छू लेंगे।

आपको बता दें कि मां तो हमेशा हमारे लिए मां ही होती है, चाहे हम स्‍कूल में पढ़ते हों या फिर स्कूल में टीचर हों, मां के लिए तो हम हमेशा बच्चे ही रहेंगे। तभी तो मां हर दिन हर वक्‍त हमारी चिंता करती रहती है पर शायद हम में से बहुत कम लोग ही मां को पर्याप्‍त समय दे पाते हैं। ऐसे कोरोना काल में मां को याद करने के लिए मदर्स डे को हम कुछ इस तरह खास बना ही सकते हैं।

मातृ दिवस की शुरुआत को लेकर कई किस्से प्रचलित हैं। माना जाता है कि एना जार्विस नामक एक अमेरिकी महिला ने मदर्स डे मनाने की शुरुआत की थी। कहा जाता है कि एना अपनी मां से बहुत प्यार करती थी और उनसे बहुत प्रेरित थी। ऐना अविवाहित थीं और अपनी मां के निधन के बाद उनके प्रति सम्मान दिखाने के लिए इस खास दिन की शुरुआत की। सोशल मीडिया पर मदर्स डे के मौके पर लोग अपनी मां को याद कर उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं।

लोग मां के प्रति अपने प्यार को एक्सप्रेस करने के लिए कई ऐसी चीजें कर रहे हैं जिनसे उनकी मां को अच्छा महसूस हो। कई लोग ना सिर्फ अपनी माओं के नाम खूबसूरत संदेश लिख रहे हैं, बल्कि उनके साथ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। गूगल ने भी स्पेशल डूडल बना कर आज दुनियाभर की माताओं को शुभकामाएं दी हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it