पत्नी और बच्चों संग अदार पूनावाला के ब्रिटेन पहुंचने के बाद उनके पिता सायरस भी पहुंचे लंदन...

पत्नी और बच्चों संग अदार पूनावाला के ब्रिटेन पहुंचने के बाद उनके पिता सायरस भी पहुंचे लंदन...

सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला के पिता सायरस पूनावाला भी लंदन पहुंच गए हैं. सायरस, पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन हैं और इसके तहत ही वैक्सीन बनाने वाली कंपनी SII काम करती है.

अदार पिछले एक महीने से लंदन में हैं. अब उनके परिवारवालों के साथ-साथ उनके पिता के वहां पहुंचने के बाद पूनावाला के देश छोड़ने को लेकर अटकलें तेज़ हो गई हैं. हालांकि सायरस पूनावाला ने ऐसी अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया है.

साथ ही उन्होंने कहा है कि वो यूरोप में वैक्सीन की यूनिट लगाने पर विचार कर रहे हैं. गौरतलब है कि साइरस पूनावाला ने कहा कि वह नियमित गर्मी छुट्टी बिताने के लिए लंदन आए हैं.

उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में उनके या उनके बेटे पर देश छोड़ने का आरोप झूठा और दुर्भावनापूर्ण है. उन्होंने कहा, "जब से मैं याद कर सकता हूं, मैं मई के महीने में भारत से बाहर रहा हूं. हर कोई गर्मी की छुट्टी लेना चाहता है. इस बार यह कोई नई बात नहीं है.''

आपको बता दें साइरस पूनावाला को भारत के 'वैक्सीन किंग' के तौर पर भी जाना जाता है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले सरकारी सुरक्षा दिए जाने के बाद भी अपनी पहली टिप्पणी में पूनावाला ने कहा था कि कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति की मांग को लेकर भारत के सबसे शक्तिशाली लोगों में से कुछ ने उनसे फोन पर उग्रतापूर्वक बातें की हैं.

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया भारत में ऑक्सफोर्ड/ एस्ट्राजेनिका की कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन कर रही है. पूनावाला ने कहा था कि इस दबाव के चलते ही वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it