प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उच्च स्तरीय बैठक में पहली बार शामिल हुई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उच्च स्तरीय बैठक में पहली बार शामिल हुई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी....

वैश्विक महामारी के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की हालत को लेकर आज एक बार फिर उच्च स्तरीय बैठक करने जा रहे हैं। सूत्रों से बताया गया है कि बैठक में 10 राज्यों के मुख्यमंत्री और उन राज्यों के 54 जिला अधिकारी भी शामिल होंगे। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुरू हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उच्च स्तरीय बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद ऐसा पहली बार होगा जब ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आमने सामने बैठक के जरिए बात करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई किसी भी बैठक में शामिल नहीं हुई थी लेकिन पहली बार ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल हुई है। बता दे कि बैठक में ममता बनर्जी के अलावा राज्य के मुख्य सचिव समेत स्वास्थ्य सचिव के साथ 9 जिला अधिकारी भी शामिल हुए हैं।

आपको बता दें कि बंगाल में प्रचंड जीत के बाद 5 मई को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश की गंभीर स्थिति को लेकर नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा और आज वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आमने-सामने हैं ऐसे में हो सकता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अहम मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री से बात करें।

गुरुवार को कोरोना पर आयोजित बैठक में बंगाल के अलावा उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, ओड़िसा, केरल, हरियाणा और पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी शामिल होंगे।

नेहा शाह

Next Story
Share it