बिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन, शाम को जारी होगी गाइडलाइन......

बिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन, शाम को जारी होगी गाइडलाइन......

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा "कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई.

लॉकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है. अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून 2021 तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है."

कोरोना के दूसरे लहर ने जिस तरह बिहार को अपने चपेट में लिया उसके बाद सरकार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन घोषित करना पड़ा था. शुरुआत में 15 दिनों के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को इससे पहले 10 दिनों के लिए और बढ़ाया गया था.

कोरोना महामारी को लेकर आज आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलायी गयी. मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की अध्यक्षता में गठित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, शिक्षा, श्रम संसाधन के साथ ही पुलिस व अन्य विभागों के आलाधिकारी कोविड-19 के वर्तमान हालात पर विचार-विमर्श किया.

इसके अलावा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पुडुचेरी में रविवार को लॉकडाउन बढ़ा दिया गया. उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री, सुबोध उनियाल ने कहा ''राज्य में कोरोना कर्फ्यू 1 जून तक बढ़ा दिया गया है. आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खुली रहेंगी. 28 मई को लोग आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए सुबह 8 बजे और दोपहर तक जा सकते हैं.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it