तट से टकरा सकता है तूफान यास, आज दोपहर तक लैंडफॉल होने की उम्मीद.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
तट से टकरा सकता है तूफान यास, आज दोपहर तक लैंडफॉल होने की उम्मीद.....


यास वर्तमान में पारादीप से लगभग 220 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में स्थित है। इसके उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों में और भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है पिछले हफ्ते चक्रवाती तूफान तौकत ने कई राज्यों में तांडव मचाया था, जिससे जीवन-अस्त व्यस्त हो गया।

अब फिर एक और तूफान यास लोगों की जिंदगी के लिए मुसीबत बनता दिख रहा है। आलम यह है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ इलाकों में यास तूफान के खतरे की आशंका है। बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान 'यास' बीते दिन बेहद गंभीर हो गया। दस लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया।


राज्य में 860 स्थायी शिविरों तथा 6,200 अस्थायी गृहों की पहचान की गई। कल चक्रवात की स्थिति का जायजा लेने के लिए सीएम पटनायक ने एक बैठक की थी। बता दें कि भुवनेश्वर का बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट और झारसुगुड़ा एयरपोर्ट मंगलवार रात 11 बजे से गुरुवार सुबह पांच बजे तक बंद रहेगा।

चक्रवात के कारण आज दुर्गापुर और राउरकेला एयरपोर्ट पर भी सभी उड़ानें स्थगित रहेंगी। कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 तक उड़ानों का संचालन निरस्त रहेगा। वहीं रेलवे ने ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है।


अराधना मौर्या


Next Story
Share it