पीजीआई में भर्ती मिल्खा सिंह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बात, जल्द ठीक होने की कामना की....

पीजीआई में भर्ती मिल्खा सिंह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बात, जल्द ठीक होने की कामना की....

 साभार  सोशल मीडिया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज धावक मिल्खा सिंह से शुक्रवार को बात की और उनकी सेहत के बारे में जाना. मिल्खा सिंह को बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि सिंह जल्द ही स्वस्थ होकर लौटेंगे और खिलाड़ियों को प्रेरित करेंगे जो तोक्यो ओलंपिक्स में भाग लेने वाले हैं.

एएनआई के मुताबिक, ' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और आशा व्यक्त की कि वह तोक्यो ओलिंपिक में भाग लेने वाले ऐथलीटों को आशीर्वाद देने और प्रेरित करने के लिए जल्द ही वापस आएंगे.'

बता दें कि 19 मई कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मिल्खा सिंह को सोमवार 24 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके दो दिनों के बाद उनकी पत्नी को भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बता दें कि मिल्खा सिंह के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. मिल्खा सिंह ने 200 मीटर और 400 मीटर रेस में भारत को कई मेडल दिलाए हैं. इसके अलावा मिल्खा सिंह 1960 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. मिल्खा सिंह 1960 ओलंपिक खेलों में 400 मीटर रेस में चौथा स्थान हासिल करने में कामयाब हुए थे.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it