Top

दिल्ली के लॉकडाउन में केजरीवाल ने दी ढील, सम-विषम आधार पर खुलेंगे बाजार....

दिल्ली के लॉकडाउन में केजरीवाल ने दी ढील, सम-विषम आधार पर खुलेंगे बाजार....


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ऐलान किया है कि अगले हफ्ते 7 जून से दिल्ली में लॉकडाउन में काफी छूट दी जाएगी। सोमवार से दिल्ली में मेट्रो शुरू हो जाएगी, वहीं मॉल और मार्किट भी खुल जाएगी। हालांकि इसमें कुछ शर्तें होंगी, जिनको मानना होगा। साथ ही दुकानों, मॉल और दफ्तरों को खोलने के साथ दिल्ली मेट्रो का परिचालन शुरू करने का भी एलान किया है।

खासतौर से बाजार खोलने और दिल्ली मेट्रो का परिचालन शुरू करने की घोषणा अहम रही। बाजार खोलने की मांग काफी दिनों से दिल्ली के कारोबारी कर रहे थे।

अपनी मांगों को लेकर कारोबारियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ एलजी अनिल बैजल को भी खत लिखा था। मांगों के मद्देनजर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी सरकार ने ऑड-इवेन के आधार पर बाजारों, मॉल और दुकानों को खोलने का एलान किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी दफ़्तरों में ग्रुप ए ऑफिसर 100% और बाकी इसके नीचे वाले 50% ऑफिसर काम करेंगे।

जरूरी सेवाओं में 100% कर्मचारी काम करेंगे। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में क़रीब 400 केस आए हैं और पॉजिटिविटी रेट क़रीब 0.5% रह गया है। बता दें कि दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है। इससे दिल्ली मेट्रो रेल निगम को काफी नुकसान हो रहा है।

मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण से पहले दिल्ली मेट्रो की रोजाना कमाई 10 करोड़ रुपये थी। मगर के इसके बाद से लगातार ये 6 माह तक बंद रही। दिल्ली मेट्रो को अब तक तकरीबन 4000 करोड़ रुपये का घाटा हो चुका है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it