Top

केंद्र से अरविंद केजरीवाल का सवाल- जब पिज्जा-बर्गर की होम डिलीवरी हो सकती है तो राशन की क्यों नहीं....

केंद्र से अरविंद केजरीवाल का सवाल- जब पिज्जा-बर्गर की होम डिलीवरी हो सकती है तो राशन की क्यों नहीं....

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में घर-घर राशन मुहैया कराने वाली योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि जब दिल्ली में पिज्जा और बर्गर की डिलीवरी हो सकती है, तब घर-घर राशन क्यों नहीं मुहैया कराया जा सकता।

यह बात उन्होंने रविवार सुबह ऑनलाइन जरिए से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। साथ ही कहा कि केंद्र सरकार इस संकट के काल में उन लोगों से भी लड़ रही है, जो उसके खुद अपने हैं। सीएम ने आगे कहा- सारी तैयारियां की जा चुकी थीं। अगले हफ्ते से क्रांतिकारी कदम होने वाला था और अचानक दो दिन पहले रोक दिया।

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने एक बार नहीं पांच बार आपकी मंजूरी ली है। कानूनन किसी मंजूरी की जरूरत नहीं है। राशन की होम डिलिवरी क्यों नहीं होनी चाहिए? आप राशन माफिया के साथ खड़े होंगे तो गरीबों के साथ कौन खड़ा होगा?

उन 70 लाख गरीबों का क्या होगा जिनका राशन ये राशन माफिया चोरी कर लेते हैं। वहीं इसपर केंद्र सरकार के कुछ अधिकारियों का कहना है कि राशन केंद्र का है और इस योजना को लागू करके केजरीवाल सरकार अपनी वाहवाही लूटना चाहती है।

मेरा यकीन मानिए मैं इस योजना को श्रेय के लिए जरा भी लागू नहीं करना चाहता। मुझे इसे लागू करने दीजिए। यह राष्ट्रहित में है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it