विशाखापत्तनम में पुलिस के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए

विशाखापत्तनम में पुलिस के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले के कोय्यूरु गांव में आज सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें छह नक्सली मारे गए हैं। इनमें इनका एक वरिष्ठ नेता और एक महिला सदस्य भी शामिल हैं।फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं। आंध्र प्रदेश पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। डीजीपी कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मम्पा थाना क्षेत्र के तीगलामेट्टा वन क्षेत्र में सुबह के समय भाकपा और राज्य के नक्सल विरोधी बल ग्रेहाउंड्स के बीच मुठभेड़ हो गई।

घटनास्थल से छह नक्सलियों के शव मिले हैं, जिसमें महिलाओं के शव भी शामिल हैं। बता दें कि ये नक्सली प्रतिबंधित सीपीआई से संबंध रखते थे। पुलिस ने जानकारी दी कि इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। विशाखापत्तनम जिला पुलिस की ओर से आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौके से प्राप्त प्रारंभिक सूचना के अनुसार, एके -47 राइफल, एक एसएलआर, एक कार्बाइन, तीन .303 राइफल और एक देशी हथियार शामिल हैं।

कोय्यूरू के पुलिस निरीक्षक वेंकटरमण ने कहा कि मारे गए और घायल माओवादियों का सटीक विवरण अभी तक ज्ञात नहीं है क्योंकि मुठभेड़ स्थल जंगलों में काफी अंदर है और सर्च अभियान अभी भी जारी है। अतिरिक्त पुलिस बल को क्षेत्र में भेजा जा रहा है। अपुष्ट रिपोर्टों में कहा गया है कि कुछ शीर्ष माओवादी नेता गोलीबारी के दौरान भागने में सफल रहे। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस बल माओवादी नेताओं को पकड़ने के लिए हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it