बिजली आपूर्ति समीक्षा बैठक के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले बिजली आपूर्ति की समस्याओं जल्दी करें अधिकारी निवारण किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बिजली आपूर्ति समीक्षा बैठक के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले बिजली आपूर्ति की समस्याओं जल्दी करें अधिकारी निवारण किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं।


उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को दक्षिणांचल, पश्चिमांचल, मध्यांचल, पूर्वांचल व केस्को में उपभोक्ता सेवाओं और बिजली आपूर्ति को लेकर समीक्षा की।इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि सभी कंपनियों के एमडी नियमित शिकायतों की समीक्षा जल्द से जल्द करें। उन्होंने बताया कि 1912 व सोशल मीडिया पर लगातार शिकायतों का दौर चलता आ रहा है। शिकायतों को दूर करने के लिए जल्द ही रियलिटी चेक किया जाए जिससे उपभोक्ताओं को बेहतर सर्विस दी जा सके।

बता दें कि समीक्षा के दौरान ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिया कि बिल वसूली के लिए अभियान जहां भी चल रहा है वहां यह सुनिश्चित हो कि कहीं भी उपभोक्ताओं का उत्पीड़न न हो। उपभोक्ताओं को सूचित करें, पहले बड़े बकायेदारों के पास जाएं। तीन माह तक के बकायेदारों का डोर नॉक करें। डिस्कनेक्शन कोई उपाय नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसी भी उपभोक्ता को बेवजह परेशान न किया जाए। जहां भी अभियान चले उसकी निगरानी स्वयं एमडी के स्तर पर होनी चाहिए।सभी ट्रांसफार्मरों की लोड बैलेंसिंग हो, उपकेंद्र से बिजली का सभी फीडरों पर सही वितरण सुनिश्चित किया जाए। पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए, कमियों को तत्काल ठीक किया जाए।

गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा लगातार अपने कामों को लेकर चर्चा में रहते हैं। विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने ट्रांसफार्मरों के फुंकने, गड़बड़ी की शिकायतों का निस्तारण समय से न होने पर अधिकारियों को जवाबदेह बनाया जाये। अवैध लोड के कारण ईमानदार उपभोक्ताओं को समस्या उठानी पड़ती है। हमें अपनी भूमिका उपभोक्ता केंद्रित करनी होगी। खामियों को दूर करना होगा।

इतना ही नहीं उन्होंने आपूर्ति सुधार से संबंधित जो भी काम विभाग द्वारा कराए गए हैं उनकी जानकारी सभी जनप्रतिनिधियों को अवश्य दी जाए। आपूर्ति में व्यवधान से संबंधित जो भी सूचना है उसकी जानकारी भी उन्हें दी जाए। ग्राम प्रधानों को भी कटौती की जानकारी समय से दें।

नेहा शाह

Next Story
Share it