योगी की पहल ने मचाई धूम अब वैश्विक स्तर पर छाएंगे यूपी के उत्पाद और सर्विसेज

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
योगी की पहल ने मचाई धूम अब वैश्विक स्तर पर छाएंगे यूपी के उत्पाद और सर्विसेज

उत्तरप्रदेश:- यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों को पहचान दिलाने और छोटे कारोबारियों को बाजारीकरण से जोड़ने के कई संभव प्रयास किए हैं। इन्ही प्रयास के तहत आज सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्योग एमएसएमई पर अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं वही एमएसएमई को और अधिक बढ़ावा देने के लिए एमएसएमई ने राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (एनएसआईसी) से हाथ मिलाया है।

लोग अपने प्रोडक्ट को www.MSMEmart.com की वेबसाइट पर लॉन्च करके अनेको लाभ कमा सकते हैं। www.MSMEmart.com बिजनेस टू बिजनेस ई मार्केटिंग पोर्टल है। इससे एमएसएमई को अपने उत्पादों या सर्विस को बेचने के लिए एक और प्लेटफॉर्म मिला है और वैश्विक स्तर पर यूपी के एमएसएमई उत्पाद अपनी अमिट छाप छोड़ेंगे।

असल मे एमएसएमई लोगो को ग्लोबल मार्केट के अपडेट देता है और सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग करने वाले लोगो को डिजिटल ट्रेंड से जोड़कर उन्हें मार्केटिंग की जानकारी देता है और उनके उत्पाद व सर्विस को डिजिटल प्लेटफार्म पर एक अलग पहचान दिलाता है। यह ग्लोबल मार्ट www.MSMEmart.com के माध्यम से सूचना मध्यस्थता सेवाएं प्रदान करता है। जानकारी के लिए बता दें यह एक ऐसा पोर्टल है जिसपर 87 कैटेगरी के 86,734 उत्पाद उपलब्ध हैं साथ ही, 1.89 लाख सदस्य और 1.80 लाख प्रोफाइल रजिस्टर्ड हैं।

जानकारी के लिए बता दें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छोटे उद्योगों को बड़े स्तर पर पहचान दिलाने के उद्देश्य से इस योजना की शुरुआत की थी। वही अब उन्होंने प्रदेश का निर्यात 86 हजार करोड़ से बढ़कर एक लाख 56 हजार करोड़ हो गया है. अब इसे और विस्तार रूप देने के लिए वैश्विक बाजार में ई मार्केट के माध्यम से और आगे बढ़ाने की योजना है।

Priyanshi

Next Story
Share it