कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर संसद के दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर संसद के दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया

नों सदनों की कार्यवाही शुरू हो ने के कुछ ही मिनटों के भीतर, राज्यसभा को दूसरे चरण के दूसरे चरण में विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच सोमवार को दोपहर 2 बजे और लोकसभा को शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया ।

वे अडानी समूह के मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर नारे बाजी कर रहे थे।इससे पहले आज विपक्षी सांसदों ने दिन की रणनीति बनाने के लिए सोमवार को संसद भवन में विपक्ष के नेता राज्यसभा और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में बैठक की ।

बैठक में भाग लेने वाले विपक्षी दलों में DMK, समाजवादी पार्टी , JD(U), भारत राष्ट्र समिति , CPI(M), RJD,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी , CPI, IUML, MDMK, केरल कां ग्रेस, TMC, RSP, AAP, JK शामिल हैं।

लोकसभा से सांसद के रूप में राहुल गांधी के निलंबन के बाद हुई इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने भी भाग लिया ।टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी , जो भाजपा की आलोचक रही हैं, ने राहुल गांधी का समर्थन किया ।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक में भाग लेने के टीएमसी के कदम का स्वा गत करते हुए कहा कि जो कोई भी "लोकतंत्र की रक्षा " के लिए आगे आता है, उसका स्वागत है।

" "खड़गे ने कहा "मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इसका समर्थन किया । इसलिए, मैंने कल सभी को धन्यवाद दि या और मैं आज भी उन्हें धन्यवाद देता हूं। हम लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए और लोगों की रक्षा के लिए आगे आने वाले किसी भी व्यक्ति का स्वा गत करते हैं। हम उन लोगों का दिल से आभार व्यक्त करते हैं जो हमारा समर्थन करते हैं।

इस बीच, अडानी मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर केंद्र के विरोध में विपक्षी सांसद काले कपड़े पहने नजर आए।

राहुल गांधी सहित कांग्रेस के सांसदों ने पिछले साल अगस्त में काले कपड़े पहने थे और मूल्य वृद्धि , आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी वृद्धि और बेरोजगारी के खिलाफ केंद्र के खिला फ विरोध प्रदर्शन किया था ।

Next Story
Share it