Top

संसद के मानसून सत्र शुरू होने के पहले दिन ही 17 लोकसभा सांसद कोरोना पॉजिटिव, मानसून सत्र के पहले हुआ था टेस्ट....

संसद के मानसून सत्र शुरू होने के पहले दिन ही 17 लोकसभा सांसद कोरोना पॉजिटिव, मानसून सत्र के पहले हुआ था टेस्ट....


मॉनसून सत्र के पहले दिन ही 17 सांसद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी सांसदों की सदन चलने से पहले कोरोना जांच की गई थी। कोरोना संक्रमित सांसदों में अनंत कुमार हेगड़े और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी शामिल हैं। भाजपा के कुल 12 सांसद कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें शिवसेना, डीएमके और वाईआरएससी के भी सांसद कोरोना संक्रमित हैं।

मॉनसून सत्र के लिए बनाये गये थे नियम

बता दें कि 14 सितंबर से शुरू हुए मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले यह नियम बनाया गया था कि सभी सांसदों का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही सत्र में भाग लेने की अनुमति दी जायेगी। सांसदों को अपनी, अपने परिवार के सदस्यों और करीबी सम्पर्कों की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। सांसदों के करीबी सम्पर्कों में उनके निजी सहायक, निजी सचिव, ड्राइवर और घरेलू सहायिका शामिल होंगे। सांसदों के लिये कोविड-19 टेस्ट सत्र शुरू होने से 72 घंटे पहले कराना जरूरी है। अगर किसी सांसद के निजी सहायक, निजी सचिव, ड्राइवर और घरेलू सहायिका की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तब सांसद को उच्च खतरे की श्रेणी में रखा जायेगा और उनको सम्पर्क से 14 दिनों के लिए कोरेंटिन में जाना होगा।

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण दुनिया में सबसे ज़्यादा है। बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 92,071 नए मामले सामने आए हैं और 1,136 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 48,46,427 हो गयी है और अब तक कुल 79,722 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमित लोगों में से 9,86,315 का इलाज चल रहा है जबकि 37,79,927 लोग ठीक हो चुके हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it