सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान बोले तुषार मेहता कहा- अगले वर्ष तक सभी 18 साल से ऊपर के नागरिकों को लग चुकी होगी वैक्सीन.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान बोले तुषार मेहता कहा- अगले वर्ष तक सभी 18 साल से ऊपर के नागरिकों को लग चुकी होगी वैक्सीन.....

देश में चल रहे टीकाकरण और कोरोना वैक्सीन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से बताया गया कि इस साल के अंत तक देश के हर एक नागरिक को वैक्सीन लगा दी जाएगी।

सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस साल के आखिरी तक 18 से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का काम पूरा कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि देश में 1 मई से शुरू हुए 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण अभियान को सभी राज्य सरकारों द्वारा रोक दिया गया था। जिस के मामले की सुनवाई जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच कर रही है।

बता दें कि सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से जनरल तुषार मेहता ने बताया कि ‌टास्क फोर्स की रिपोर्ट लगभग पूरी हो चुकी है और स्थिति नियंत्रण में है, इस पर जस्टिस भट ने कहा, मैं जो एकमात्र समस्या रख रहा हूं, वह पूरे देश को वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर है, केवल एक चीज जिसे हम संबोधित करना चाहते हैं वह है मूल्य निर्धारण नीति। उन्होंने कहा कि आप राज्यों से एक दूसरे को प्रतिस्पर्धा करने के लिए कह रहे हैं।

जज की प्रतिक्रिया का जवाब देते हुऐ तुषार मेहता ने कहा कि कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, कुछ राज्य अधिक भुगतान करते हैं और अधिक प्राप्त करते हैं, और कुछ कम भुगतान करते हैं और कम प्राप्त करते हैं, ऐसा नहीं है।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि इस बीच जज और केंद्र सरकार की ओर से बोल रहे तुषार मेहता के बीच बहस का माहौल बन गया। जिसके बाद जस्टिस चंद्रचूड़ ने पूछते हुए कहा कि वैक्सीन की खरीद के लिए विभिन्न नगर निगम वैश्विक निविदाएं जारी कर रहे हैं, क्या यही है केंद्र की नीति ?

जज के इस प्रश्न का जवाब देते हुए तुषार मेहता ने कहा कि कई राज्यों ने वैक्सनी के लिए गोबल टेंडर जारी किया है लेकिन वैक्सीन बनाने वाली कंपनियां जैसे सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान बोले तुषार मेहता कहा- अगले वर्ष तक सभी 18 साल से ऊपर के नागरिकों को लग चुकी होगी वैक्सीन.....

Next Story
Share it