इंडियन एयरफोर्स का मिग-21 क्रैश, पायलट की हुई मृत्यु.....

इंडियन एयरफोर्स का मिग-21 क्रैश, पायलट की हुई मृत्यु.....

पंजाब के मोगा के पास गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एसपी गुरदीप सिंह के अनुसार, हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई. हादसा मोगा से करीब 25 किलोमीटर बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास हुआ. विमान के गिरते ही उसमें आग लग गई.

विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि विमान ने सूरतगढ़ से नियमित उड़ान भरी थी, जब मोगा में एक गांव के पास वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात हुए हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.

इस हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई है. सूत्रों के मुताबिक काफी देर सर्च ऑपरेशन चलाने के दौरान अभिनव का शव बरामद कर लिया गया है. हालांकि अभी उसका परिवार मेरठ में रहता है. अभिनव के निधन की सूचना मिलते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया है.

आपको बता दें कि किसी जमाने में फाइटर जेट मिग-21 विमान भारतीय वायुसेना की रीढ़ माने जाते थे. अब इसके चार स्क्वॉड्रन बचे हुए हैं. इनकी देखभाल और अपग्रेड भले ही किया गया हो लेकिन ये विमान न तो जंग के लिए और न ही उड़ान के लिए फिट हैं. बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद मिग-21 बाइसन विमान ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के छक्के छुड़ा दिए थे.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it