अब 24×7 होगा कोरोना टीकाकरण, बढ़ेगी रफ्तार...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अब 24×7 होगा कोरोना टीकाकरण, बढ़ेगी रफ्तार...



केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि सरकार ने कोरोना रोधी टीके लगाने की रफ्तार बढ़ाने के लिए समयसीमा खत्म कर दी है। नतीजन अब तक 1.56 करोड़ लोगों का देश में टीकाकरण हो चुका है। अब देश के नागरिक सातों दिन और चौबीस घंटे अपनी सुविधानसुसार टीके लगवा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि एक मार्च से टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने वाला था तब हर केंद्र पर सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय वैक्सीनेशन के लिए तय था।स्वास्थ्य मंत्री ने आज ट्वीट किया कि, सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ़्तार बढ़ाने के लिए समय की बाध्यता को अब समाप्त कर दी है।

देश के नागरिक 24×7 सुविधानुसार कोरोना टीका लगवा सकते हैं। PM नरेंद्र मोदी देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनके समय की कीमत को भी बखूबी समझते हैं। कोरोना का देशव्यापी टीकाकरण अभियान बीते 16 जनवरी से शुरू हुआ था जब स्वास्थ्य कर्मियों को इस दिन टीका लगा था। वहीं, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का कोरोना टीकाकरण बीते 2 फरवरी से आरंभ हुआ था।

कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हुआ है। इसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के उन लोगों का टीकाकरण करने को कहा गया है जिन्हें किसी गंभीर बीमारी का खतरा हो।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it