टोक्यो ओलंपिक में खेल रहे खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार देगी 50-50 लाख रुपए।

टोक्यो ओलंपिक में खेल रहे खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार देगी 50-50 लाख रुपए।

टोक्यो ओलंपिक में खेल रहे खिलाड़ियों के लिए हरियाणा सरकार ने ओलंपिक में गए खिलाड़ियों के लिए आज एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने घोषणा करते हुए बताया है कि सरकार द्वारा सभी खिलाड़ियों को 50 50 लाख रुपए दिए जाएंगे।

बता दे की सरकार उन खिलाड़ियों को इनाम तो देगी ही जिन्होंने मेडल जीता है लेकिन अब सरकार ने उन खिलाड़ियों को भी भारी भरकम राशि देने की घोषणा की है जो खिलाड़ी मेडल नहीं पाए हैं।

गौरतलब है कि सरकार ने ओलंपिक गेम में चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। एक प्रेस वार्ता के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जो खिलाड़ी ओलंपिक में जीत नहीं पाए हैं। उन्हें 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे जबकि चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाड़ियों को सरकार 50-50 लाख रुये देगी।

जानकारी के लिए बता दे की पहले सरकार ने टोक्यो ओलंपिक गेम में सेमीफाइनल तक पहुंचकर इतिहास रचने वाली महिला हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की नौ महिला खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान किया था।

इतना ही नहीं उन्होंने महिला टीम को बंधाई देते हुए कहा कि टीम ने खेल में शानदार प्रदर्शन किया और देश के साथ साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया। मैं हॉकी टीम में शामिल हरियाणा की सभी नौ खिलाड़ियों को 50 -50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं।


नेहा शाह


Next Story
Share it