कोरोना वायरस पर 54 जिलों के DM से आज बात करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.....

कोरोना वायरस पर 54 जिलों के DM से आज बात करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.....

देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश भर के 54 जिलों के साथ संवाद करेंगे। पीएम मोदी आज कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों के 54 जिलों के डीएम के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे।

इस बैठक में इन जिलों में कोरोना संक्रमण के ताजा हालात और उन पर नियंत्रण पर चर्चा होगी। पीएम मोदी आज 10 राज्यों-छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पुडुचेरी, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश के डीएम और फील्ड अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने 18 मई को 9 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के 46 जिलाधिकारियों के साथ बात की थी।

बता दें कि बीते साल आई कोरोना की पहली लहर का असर मुख्य तौर पर मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में ही देखने को मिला था, लेकिन अब दूसरी लहर का असर ग्रामीण इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। वहीं पहली लहर में गृह मंत्री अमित शाह या केंद्रीय गृह सचिव एनसीआर के डीएम से संवाद करते थे।

अब दूसरी लहर और तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री, डीएम से संवाद कर रहे हैं। इधर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के तहत एक थिंक टैंक ने हाल ही में सुझाव दिया है कि कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हर जिले में कोरोना कमांड सेंटर स्थापित किया जाना चाहिए जो जरूरी बुनियादी ढांचे और मानव संसाधन से सुसज्जित हो। इस कमांड सेंटर से गांवों और उसके बीच सूचनाओं का दोनों ओर से आदान-प्रदान हो सके।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it