भारत पर छाया आतंकवाद का खतरा पंजाब में मिले 8 टिफिन बम

भारत पर छाया आतंकवाद का  खतरा पंजाब में मिले 8 टिफिन बम

साभार : सोशल मीडिया 


देश के कुछ राज्यों में आतंकी हमले होने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि अफगानिस्तान को लगातार पाकिस्तान द्वारा निर्देश दिया जा रहे हैं। जिसको लेकर के हाल ही में मंत्रियों द्वारा भारत पर आतंकवादी हमले होने के खतरे की आशंका जताई है।

गौरतलब है कि पंजाब में कुछ ही दिनों पहले 8 टिफिन बम बरामद किए गए थे। जिसके बाद इस संबंध में पकड़े गए लोगों से पूछताछ के आधार पर 11 अन्‍य टिफिन बमों की तलाश खुफिया एजेंसियां और पुलिस कर रही है। खुफिया एजेंसियां इस बात की भी जांच कर रही हैं कि सीमा पार से कितने टिफिन बम पंजाब और दूसरे राज्‍यों में पहुंचाए गए हैं।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं इन बम का इस्तेमाल विधानसभा चुनाव के लिए तो नहीं किया जाना था। इस मामले की जांच की जिम्‍मेदारी एनआईए और आईबी ने संभाली है। वहीं खुफिया एजेंसियों को पंजाब पुलिस भी पूरी मदद कर रही है।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि पंजाब के बाद 9 अगस्‍त को भी पाकिस्‍तान सीमा से लगे पंजाब के दलेके गांव में टिफिन बम बरामद किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने बताया था कि गांव के लोगों ने 7 और 8 अगस्‍त की दरम्‍यानी रात को कथित तौर पर एक ड्रोन की आवाज सुनी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन में एक पैकेट बरामद किया गया, जिसमें बम, ग्रेनेड थे।

नेहा शाह

Next Story
Share it