केरन सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन को सतर्क जवानों ने क्षतिग्रस्त कर दिया.......

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
केरन सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन को सतर्क जवानों ने क्षतिग्रस्त कर दिया.......


भारतीय सेना के जवानों ने शनिवार को जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के किनारे एक पाकिस्तानी सेना के ड्रोन को मार गिराया। भारतीय सेना के अधिकारियों के अनुसार, आज सुबह लगभग 8 बजे पाकिस्तान सेना के ड्रोन को गोली मार दी गई। भारतीय सेना के अधिकारी के अनुसार एक अधिकारी ने बताया, "चीनी कंपनी डीजेआई मविक 2 प्रो मॉडल द्वारा बनाया गया पाकिस्तानी ड्रोन को गोली मार दी गई थी, क्योंकि यह वहां भारतीय सीमा के अंदर उड़ रहा था।"

भारतीय सेना आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशों या नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों के खिलाफ अपने विशेष बलों द्वारा बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) हमलों को अंजाम देने के पाकिस्तानी प्रयासों के खिलाफ हाई अलर्ट पर है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही सीमा पर तैनात जवानों को सतर्क कर दिया है कि गुलाम कश्मीर में मौजूद करीब 300 आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने को तैयार बैठे हैं।

सुरक्षा एजेंसियों की इस चेतावनी के बाद नियंत्रण रेखा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। गत शुक्रवार को भी पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के इरादे से राजौरी में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में रात भर गोलीबारी जारी रखी। सतर्क भारतीय जवानों ने जहां पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया वहीं घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों के हरेक प्रयास को भी विफल बनाया।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it