बारिश से दिल्ली - एनसीआर के बुरे हाल

बारिश से दिल्ली - एनसीआर के बुरे हाल

दिल्ली-एनसीआर में हो रही भारी बारिश लोगो के लिए मुसीबत खड़ी कर रही है। मूसलाधार बारिश के कारण जहां आज दिल्ली हवाईअड्डे समेत कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया, वहीं गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्थित शिप्रा सृष्टि सोसाइटी के पास सड़क धंस गई।

बारिश के कारण नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी कई जगहों पर भारी जलभराव होने के चलते सड़कों पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। भारी बारिश के आगे नगर निगमों द्वारा किए गए पानी निकासी के बंदोबस्त और दावे भी ध्वस्त हो गए। सभी जगहों पर अंडरपासों में पानी भर गया। इसके चलते लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली में शनिवार सुबह भारी बारिश से दिल्ली हवाईअड्डे के प्रांगण और शहर के अन्य हिस्सों में जलभराव हो गया। सूत्रों ने बताया कि खराब मौसम के कारण शनिवार सुबह हवाईअड्डे से पांच उड़ानों को डायवर्ट किया गया। स्पाइसजेट की दो और इंडिगो तथा गो फर्स्ट की एक-एक उड़ानों को डायवर्ट कर जयपुर की ओर भेजा गया है। दुबई से दिल्ली आ रहे एक अंतर्राष्ट्रीय विमान को डायवर्ट कर अहमदाबाद भेजा गया है।

नगर निगमों के अनुसार, मोती बाग और आरके पुरम के अलावा मधु विहार, हरी नगर, रोहतक रोड, बदरपुर, सोम विहार, आईपी स्टेशन के समीप रिंग रोड, विकास मार्ग, संगम विहार, महरौली-बदरपुर रोड, पुल प्रह्लादपुर अंडरपास, मुनिरका, राजपुर खुर्द, नांगलोई और किराड़ी समेत अन्य मार्गों पर भी जलभराव देखा गया।

Next Story
Share it