कोरोना से 30 मौतों में 13 पूर्ण वक्सीनेटेड 3 पहली खुराख ले रखी थी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना से 30 मौतों में 13 पूर्ण वक्सीनेटेड 3 पहली खुराख ले रखी थी

कोरोना से 30 मौतों में 13 पूर्ण वक्सीनेटेड 3 पहली खुराख ले रखी थी।

कोरोना के तीसरी लहर को लेकर कई तरह के भ्रम है कई लोगो का कहना है, तीसरी लहर पहले और दूसरी की तरह घातक नहीं है तो कोई कहता है पूर्ण वक्सीनेटेड के बाद उसे खतरा नहीं है। जबकि अहमदाबाद मिरर में छपी एक खबर के मुताबिक अहमदाबाद में पिछले 21 दिनों में 72,075 मामले और 30 मौतें दर्ज की गई हैं। शुक्रवार को शहर में सबसे ज्यादा 9,837 मामले और 8 मौतें दर्ज की गईं।

वंही 21 दिनों में शहर में दर्ज 30 कोविड मौतों में से 16 को पूरी तरह या आंशिक रूप से टीका लगाया गया था। 08 आठ का टीकाकरण नहीं हुआ था और 6 लोग स्वास्थ्य समस्या के कारण टीका लेने के योग्य नहीं थे। जिसके बाद अधिकारियों का कहना है कि पूरी तरह से टीका लगवाने के बाद भी लोगों को लापरवाही नहीं करनी चाहिए और प्रोटोकॉल का पालन करें

क्यूंकि आकड़ों से साफ है कोरोना से मरने वालों में 50 % पुर्ण या आंशिक रूप से वक्सीनेटेड है। 30 में से 13 को पूरी तरह से टीका लगाया गया था और 3 ने पहली खुराक ली थी। आठ का टीकाकरण नहीं हुआ था और छह स्वास्थ्य या अन्य कारणों से टीका लेने के योग्य नहीं थे।

एएमसी के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, 'लोगों को टीके की दो खुराक लेने के बाद भी पर्याप्त सावधानी बरतनी चाहिए। अधिकांश ने मास्क न पहनकर या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके अपने आप को खतरे में डाला है यही कारण है कि अधिक संक्रामक ओमाइक्रोन प्रकार जनसंख्या में तेजी से फैल रहा है।

"पहली और दूसरी लहरों की तुलना में अस्पताल में भर्ती होने की दर कम है, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वालों की पीड़ा सामान है । यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग लक्षण दिखाने के बावजूद परीक्षण के लिए नहीं जाते हैं।"

इससे पहले, एएमसी अधिकारियों ने विश्वास व्यक्त किया था कि मामलों में कमी आने से पहले लगभग एक सप्ताह में तीसरी लहर चरम पर पहुंच जाएगी।

Tags:    Corona cases
Next Story
Share it