वैक्सीन पर शुरू हुई राजनीति, स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीन की कमी पर कही ये बात....

वैक्सीन पर शुरू हुई राजनीति, स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीन की कमी पर कही ये बात....



महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस वैक्सीन की कमी से केंद्रीय स्वास्थ्य हर्षवर्धन मंत्री ने इनकार किया है। हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि देश में वैक्सीन स्टॉक की कोई कमी नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का यह बयान महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के बयान के कुछ घंटे बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य में केवल तीन दिन के लिए वैक्सीन की खुराक बची है, कुछ जिलों में तो खत्म होने की कगार पर है। केंद्र ने महाराष्ट्र और कुछ अन्य गैर भाजपा शासित राज्यों की शिकायतों के बीच यह भी कहा कि देश में कोविड रोधी टीके की कोई कमी नहीं है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों पर बुधवार को हमला बोला और उनपर पात्रता रखने वाले पर्याप्त संख्या में लाभार्थियों को टीका लगाए बिना सभी के लिए टीकों की मांग कर लोगों में दहशत फैलाने तथा अपनी "विफलताएं" छिपाने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

उल्लेखनीय है कि कई राज्यों ने यह मांग भी की है कि 18 साल से ऊपर के हर व्यक्ति को यह टीका देने का विकल्प खोल दिया जाना चाहिए। इस पर उनका कहना था कि यह तभी संभव है जब प्राथमिकता वाले सभी लोगों को ये टीका लग जाए। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि वैक्सीन की कमी से राज्य में कई टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़े हैं और राज्य में टीके का सिर्फ तीन दिन का स्टॉक है। केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्धन ने राज्य सरकार के दावे को आधारहीन कहा है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it