केंद्र सरकार तैयार, किसानों से बातचीत के लिए

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
केंद्र सरकार तैयार, किसानों से बातचीत के लिए


किसान आंदोलन खत्म कर बातचीत करें, सरकार वार्ता के लिए तैयार

किसान आंदोलन के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार किसानों से बातचीत के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन खत्म कर बातचीत करें। सरकार खुले मन से बातचीत करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को 3 दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया है। किसान बातचीत माहौल बनाएं। कृषि मंत्री ने कहा कि कृषि सुधार कानूनों का एमएसपी से कोई लेना-देना नहीं है। एमएसपी पहले भी थी, आगे भी जारी रहेगी।

बुराड़ी ग्राउंड पर नहीं जाएंगे किसान, कहा- हम बिना शर्त बातचीत चाहते हैं

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज बैठक के बाद केंद्र सरकार के प्रस्ताव को सिरे से नकार दिया है। किसानों ने एक-टूक कहा है कि वे बुराड़ी स्थित निरंकारी मैदान में प्रदर्शन नहीं करेंगे, बल्कि सिंघु बॉर्डर पर ही डटे रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि सरकार की ओर से बुराड़ी में प्रदर्शन करने का प्रस्‍ताव हम नामंजूर करते हैं। हम बिना शर्त सरकार से बातचीत चाहते हैं। किसान संगठनों ने कहा कि बुराड़ी ओपन जेल है, वह आंदोलन की जगह नहीं है। बुराड़ी जेल जाने की बजाए हम दिल्ली में एंट्री के पांच रास्तों का घेराव करेंगे।हमारे पास चार महीने का राशन है तो हमारे लिए चिंता की बात नहीं है। हमारी ऑपरेशन कमेटी आगे का फैसला लेगी।

वहीं, तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज बैठक के बाद केंद्र सरकार के प्रस्ताव को सिरे से नकार दिया है। किसानों ने एक-टूक कहा है कि वे बुराड़ी स्थित निरंकारी मैदान में प्रदर्शन नहीं करेंगे, बल्कि सिंघु बॉर्डर पर ही डटे रहेंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कृषि कानून पर किसानों के आंदोलन के बीच मन की बात कार्यक्रम में कहा कि इससे अन्नदाता को फायदा ही होगा।

ऋषि जयसवाल।

Tags:    kisankendra
Next Story
Share it