अपनी स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता के चलते एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अपनी स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता के चलते एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा....



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शुक्रवार यानी आज कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (सेरावीक) के वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार से नवाजा जाएगा। सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिरकत करेंगे। वह इस कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। उन्हें यह सम्मान ऊर्जा और पर्यावरण में स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए दिया जा रहा है। हर साल मार्च माह में ह्यूस्टन में सेरावीक सम्मेलन का आयोजन होता है।

इसकी गिनती दुनिया के सबसे आगे रहने वाले ऊर्जा मंचों में की जाती है। प्रधानमंत्री मोदी इस सम्मान समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे, जहां वह भाषण भी देंगे। इस सम्मेलन का आयोजन पहली बार पूरी तरह वर्चुअल तरीके से हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई सम्मानों से नवाज़ा जा चुका है। साथ ही पीएम मोदी को प्राकृतिक ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने के लिए भी अवॉर्ड मिल चुका है। केंद्र सरकार की ओर से लगातार क्लाइमेट चेंज के मद्देनजर सौर ऊर्जा समेत अन्य प्राकृतिक संसाधनों के इस्तेमाल पर बल दिया जा रहा है, जिसके जरिए बिजली को तैयार किया जाए।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it