प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया अमृत महोत्सव का उद्घाटन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया अमृत महोत्सव का उद्घाटन



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में आजादी के 75वें साल के जश्न की शुरुआत की। इस कार्यक्रम का नाम रखा गया है 'आजादी का अमृत महोत्सव। देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत सात जगहों पर डिजिटल तरीके से प्रदर्शनियों का उद्घाटन किया गया। अहमदाबाद में मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया।

इस मौके पर उन्होंने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने अभय घाट पर बापू को नमन कर अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया। इसी के साथ-साथ गुजरात के छह अन्य स्थानों पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर कुल 37 राज्यस्तरीय प्रदर्शनियों का उद्घाटन जाने माने लोग करेंगे। पीएम मोदी थोड़ी देर में अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से प्रतीकात्मक दांडी मार्च को हरी झंडी दिखाएंगे।

ये प्रतीकात्मक दांडी मार्च उसी रूट पर निकाला जाएगा जिस रूट पर गांधी जी ने दांडी मार्च निकाला था और नमक कानून तोड़ा था। आज के ही दिन महात्मा गांधी ने दांडी यात्रा की शुरुआत की थी और नमक कानून तोड़ा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी भी स्थानीय उत्पाद को खरीदें और वोकल फॉर लोकल का उपयोग करके सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करें। उन्होंने कहा कि साबरमती आश्रम में मगन निवास के पास एक चरखा स्थापित किया जायेगा। यह आत्मनिर्भर भारत से संबंधित प्रत्येक ट्वीट के साथ पूर्ण चक्र घुमेगा। यह लोगों के आंदोलन के लिए भी एक उत्प्रेरक बन जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अभय घाट पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत एक विशेष प्रदर्शनी में चित्रों, पत्रिकाओं और अन्य संग्रह को देखा। इसके साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत भी हो गई। गुजरात के अहमदाबाद में अभय घाट के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आज यहां से दांडी मार्च को हरी झंडी दिखाएंगे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it