Top

पीएम मोदी करेंगे देश के मुख्यमंत्रियों संग चर्चा, कोरोना से हालात हुए बेकाबू....

पीएम मोदी करेंगे देश के मुख्यमंत्रियों संग चर्चा, कोरोना से हालात हुए बेकाबू....



देश में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे. देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है और नई लहर सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है. देश में पहली बार 24 घंटे के भीतर एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. बैठक आज शाम 6.30 बजे होगी. इस दौरान कोरोना की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा होगी.

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार लगातार राज्यों से संपर्क साध रही है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से उछाल आया है. देश में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो चुकी है. कई राज्यों में हालात गंभीर हैं. भारत में बुधवार को कोविड-19 के अब तक के सबसे अधिक 1.15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 630 लोगों की मौत हुई है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले महामारी के मसले पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ आखिरी चर्चा 17 मार्च को हुई थी. प्रधानमंत्री ने कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों पर गंभीर चिंता जताई थी और दूसरी लहर को रोकने के लिए त्वरित और निर्णायक कदम उठाने को कहा था. इससे पहले पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक में पांच सूत्रीय फॉर्मूला भी सुझाया था, जिसमें जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान, उपचार, कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन और टीकाकरण को जरूरी बताया था.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it