बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने दिया बयान कही ये बात.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने दिया बयान कही ये बात.....


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद अफरा तफरी में हुई हिंसा को लेकर लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने विरोध जताया है। इसी बीच पश्चिम बंगाल में चल रही राजनीतिक हिंसा की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में जमकर आलोचना की है। जिस पर टिप्पणी करते हुए पूर्व नियोजित करा देते हुए ममता बनर्जी की सरकार से तुरंत कदम उठाने की मांग की।

आपको बता दें कि आर एस एस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने अपने बयान में कहा कि हम नवनिर्वाचित राज्य सरकार से आग्रह करते हैं कि उनकी सर्वोत्तम प्राथमिकता राज्य में चल रही हिंसा को तुरंत समाप्त कर कानून का शासन स्थापित करना और दोषियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद बंगाल में लगातार हिंसा हो रही है जिनमें अभी तक करीब 20 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है और हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता बंगाल छोड़कर असम पलायन के लिए बाध्य हैं।

बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर पीएम मोदी ने भी चिंता जताई है और जल्द ही कार्यवाही करने की मांग की है। होसबाले ने कहा कि हिंसा पीड़ितों में मन में विश्वास व सुरक्षा का भाव पैदा कर पुनर्वास के लिए आवश्यक कदम उठाना होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हिंसा पीड़ितों में चुनाव मैं स्वाभाविक ही पक्ष विपक्ष के साथ आरोप-प्रत्यारोप कभी-कभी भावावेश में मर्यादाओं को भी पार कर देता है। सर हमें यह सदैव स्मरण रखना होगा कि सभी दल अपने ही देश के हैं और चुनाव की प्रक्रिया में भाग लेने वाले प्रत्याशी के साथ समर्थक एवं मतदाता अपने ही देश के नागरिक हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it