Top

पद्मश्री से सम्मानित प्रोफेसर राधामोहन का निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

पद्मश्री से सम्मानित प्रोफेसर राधामोहन का निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित रिटायर्ड प्रोफेसर राधामोहन के निधन पर शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, "प्रोफेसर राधामोहन जी कृषि के प्रति विशेष रूप से स्थायी और जैविक प्रथाओं को अपनाने के प्रति जुनूनी थे।

उन्हें इकोनॉमी और इकॉलोजी से संबंधित विषयों पर उनके ज्ञान के लिए भी सम्मानित किया गया था। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल सहित कई नेताओं ने शोक जताया है।

प्रोफेसर राधामोहन काफी समय से बीमार थे और उन्हें निमोनिया के इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान आज उनका निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। वह पुरी के एससीएस कॉलेज से अर्थशास्त्र प्रोफेसर के रूप में सेवानिवृत्त हुए।

सूचना आयुक्त के रूप में नियुक्ति से पहले उन्होंने राज्य पर्यावरण विभाग में अपनी सेवा दी। प्रो. राधामोहन और उनकी बेटी साबरमती को पिछले वर्ष ओडिशा के नयागढ़ जिले में बंजर भूमि पर पेड़-पौधे लगाकर उसे हरे भरे जंगल में बदलने के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।


अराधना मौर्या

Next Story
Share it