आम आदमी को एक और झटका, अमूल के बाद मदर डेरी ने भी बढ़ाई दूध की कीमत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आम आदमी को एक और झटका, अमूल के बाद मदर डेरी ने भी बढ़ाई दूध की कीमत

देश में एक तरफ पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं. वहीं अब दूध की कीमतों में इज़ाफा शुरू हो गया है. अमूल कंपनी के दूध की कीमत बढ़ाए जाने के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. कंपनी ने दिल्ली में प्रति लीटर दूध पर 2 रूपये बढ़ाने का ऐलान किया है. इससे पहले कंपनी ने दिसंबर 2019 में दूध की कीमतों में इज़ाफा किया था.

मदर डेयरी ने कहा कि वह 11 जुलाई, 2021 से दिल्ली-एनसीआर में अपने तरल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर है." नई कीमतें सभी दूध वेरिएंट के लिए लागू होंगी. इस महीने की पहली तारीख को अमूल ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये का इजाफा किया था. कीमतों में बढ़ोतरी के वक्त अमूल की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि इसके अलावा पैकेजिंग की लागत में 30 से 40 प्रतिशत, परिवहन लागत में 30 प्रतिशत और ऊर्जा लागत में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिसके चलते उत्पादन लागत बढ़ गई है.

बता दें पनीर, मक्‍खन, घी, चीज, लस्‍सी, आइसक्रीम और छाछ के अलावा चाय, कॉफी, मिठाइयां और चॉकलेट के दामों में भी इजाफा हो सकता है. वहीं इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमतें भी 100 के पार पहुंच गई हैं. तेल की कीमतों से राहत की कोई उम्मीद निकट भविष्य में नजर नहीं आ रहा है. शनिवार को एक बार फिर से तेल की कीमतों इजाफा देखने को मिला.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it