ऑस्कर में भारत का क्षण: आरआरआर के 'नाटु नाटु ' ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार जीता

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
ऑस्कर में भारत का क्षण: आरआरआर के नाटु  नाटु  ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार जीता

इतिहास रचा गया! इतने सारे भारतीयों के सपने आखिरकार सच हो गए हैं क्योंकि टीम 'आरआरआर' ने देश का गौरव बढ़ाया है।आरआरआर के पावर-पैक गीत 'नाटु नाटु ' ने भारत को वैश्विक स्तर पर ले गया और मूल गीत' के लिए ऑस्कर जीता।

'नाटु नाटु ' ने रिहाना और लेडी गागा जैसी बड़ी हस्तियों को पछाड़ते हुए अवॉर्ड जीता है।

संगीतकार एमएम कीरावनी और गीतकार चंद्रबोस ने टीम की ओर से पुरस्कार स्वीकार किया। गायक राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव और संगीतकार के साथ निर्देशक एस.एस

राजामौली और मुख्य अभिनेता जूनियर एनटीआर और राम चरण सभी बड़े आयोजन में मौजूद थे ।

'नाटु नाटु ' ऑस्कर में 'मूल गीत' श्रेणी में नामांकित होने वाला पहला तेलुगू गीत है।

इससे पहले गायकों ने लाइव परफॉर्मेंस दी। यह सभी के लिए एक रोंगटे खड़े कर देने वाला क्षण था जब अमेरिकी नर्तकियों के साथ पूर्ण न्याय करते हुए नातू नातु ने ऑस्कर मंच पर कब्जा कर लिया।

अमेरिकी अदाकारा-डांसर लॉरेन गोटलिब भी ट्रैक पर थिरकती नजर आईं। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने गीत को दर्शकों के सामने पेश किया और इसे 'धमाकेदार' कहा।

दर्शकों ने राहुल और काला के प्रदर्शन को पसंद किया क्योंकि वे सभी अपनी सीटों से खड़े हुए और उनकी सराहना की।

फिल्म दो तेलुगु स्वतंत्रता सेनानियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है। राम चरण और जूनियर एनटीआर ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं, फिल्म ने दुनिया भर में 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन और श्रिया सरन ने भी अभिनय किया था।

इससे पहले भारतीय डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने 'बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म' कैटेगरी में ऑस्कर जीता . निर्देशक कार्तिकी के साथ निर्माता गुनीत मोंगा गोंजाल्विस ने इस सम्मान को स्वीकार करने के लिए केंद्र स्तर पर कदम रखा।

Next Story
Share it