डीके शिवकुमार के घर सीबीआई की रेड, 14 ठिकानों पर मारा छापा....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
डीके शिवकुमार के घर सीबीआई की रेड, 14 ठिकानों पर मारा छापा....


कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष बने डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। उनके डीके सुरेश के घर पर भी सीबीआई की छापेमारी चल रही है। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के कम से कम 60 अधिकारियों द्वारा 15 स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। आपको बता दें कि शिवकुमार को अपनी पार्टी की संकटमोचक भी कहा जाता है। सीबीआई द्वारा छापेमारी सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई, जिसका प्रतिनिधित्व राज्य विधानसभा में शिवकुमार करते हैं। डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का है।

डीके शिवकुमार को कांगेस के बड़े नेताओं में शुमार किया जाता है। कई दफा उन्होंने कांग्रेस के लिए तारणहार की भूमिका भी निभाई है। संकट की घड़ी से उन्होंने कई बार पार्टी को उबारा है। सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, 'बीजेपी हमेशा बदले की राजनीति करने और लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती रही है। डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी उपचुनावों की हमारी तैयारियों पर अड़ंगा डालने के लिए की जा रही है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।'

बता दें कि डीके शिवकुमार जांच एजेंसियों के निशाने पर नोटबंदी के बाद से ही हैं। अगस्त 2017 में तलाशी के दौरान आयकर विभाग ने नई दिल्ली में उनके फ्लैट से 8.59 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की थी। शिवकुमार पर हवाला से लेनदेन और टैक्स चोरी का आरोप है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it