भारतीय टीम को मिली एक और खुशखबरी। पहले टी20 के साथ विराट के साथ जुड़ा उनका दायाँ हाथ!

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारतीय टीम को मिली एक और खुशखबरी। पहले टी20 के साथ विराट के साथ जुड़ा उनका दायाँ हाथ!

आज होने वाले पहले टी20 के लिए भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी खबर आ रही हैं। ऐसा कहाॅं जा रहा हैं ये भारतीय टीम के साथ-साथ कप्तान विराट के लिए बहुत अच्छी खबर हैं। इस खबर से टी20 ही नहीं बल्कि आने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भी काफी फ़ायदा होने वाला हैं। ऐसा माना जाता हैं पिछले कई सालोंं से जो भारतीय बल्लेबाज़ी में सुधार देखने को मिला हैं उसका एक मुख्य कारण वो शख्स भी हैं। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि डी. राघवेंद्र जी ही हैं। इनको विराट का दायाँ हाथ भी कहाँ जाता हैं। ऐसा कहना बिल्क़ुल गलत नहीं होगा कि वनडे सीरीज में भारतीय टीम और कप्तान कोहली को इनकी काफी कमी महसूस हुई हैं क्योंकि टीम इंडिया के बल्लेबाजों को पिछले कई सालों से लय में लाने वाले शख्स ये ही हैं। पूरी टीम और मीडिया में यह रघु के नाम से लोकप्रिय हैं। विराट और कोच शास्त्री, रघु को एक ऐसे हीरो के रूप में देखते हैं, जिन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिला।

ये वहीं रघु हैं जो थ्रो-डाउन (थ्रो से बल्लेबाजी का अभ्यास ) के विशेषज्ञ हैं। भारतीय टीम में पिछले सालोंं में जो भी बल्लेबाज़ी में सुधार हुआ हैं उसका काफी श्रेय रघु को जाता है। बता दे रघु के 9 नवंबर को सिडनी पहुँँचने के बाद भी उन्हें वनडे मॆं जाने की अनुमति कोरोना की वजह से नहींं मिली। उन्हें 9 नवंबर से ही क्वारंटीन किया गया था क्योंकि रघु अक्टूबर में कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम इंडिया से अलग ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे। उनके अनिवार्य अवधि तक क्वारंटीन में गुजारने के बाद वनडे सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद थी। लेकिन सिडनी पहुंचने के बाद रघु को गलत तरीके से कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया और जिसके कारण उन्हें 10 और दिन क्वारंटीन में गुजारने पड़े।

खबरों के अनुसार रघु को क्वारंटीन से मुक्त होने को लेकर बहुत ही ज्यादा अनिश्चितता थी, लेकिन वीरवार रात उन्हें मुक्त कर दिया गया।व्अब जबकि टी20 सीरीज शुक्रवार से यानी आज से शुरू हो रही है, तो वह पहले मैच से पहले ही टीम से जुड़ जाएंगे। टीम इंडिया के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी रघु टीम के साथ थे। कुल मिला के ये कहना बिल्क़ुल गलत नहीं होगा कि पिछली जीत और रघु की उपस्थिती से भारतीय टीम का मनोबल चार गुना अधिक हो जाएगा। ऐसा कहा जाता हैं कि कप्तान कोहली के लिए रघु का आना किसी मैच को जीतने जैसा हैं। ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि पहले टी20 में रघु का आना टीम इंडिया के लिए कितना असरदार साबित होता हैं।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it