बीते 24 घंटे में 44 हजार नए केस, 97% से अधिक रिकवरी रेट

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बीते 24 घंटे में 44 हजार नए केस, 97% से अधिक रिकवरी रेट

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों के नए मामले कम जरूर हो रहे हैं लेकिन खतरा अभी कम नहीं हुआ है. देश के कई राज्‍यों में मिले डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट ने कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर बढ़ा दिया है. यही कारण है कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ हर दिन ऊपर-नीचे हो रहा है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 44 हजार 111 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 738 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या अब 3 करोड़ 5 लाख 2 हजार 362 हो गई है.

इसके साथ ही देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. देश में शुक्रवार को कोरोना से 57477 मरीज ठीक हुए. इसको मिलाकर देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा 2,96,5,779 हो गया है। भारत की कोरोना रिकवरी दर फिलहाल 97.06% है. इसके साथ ही देश में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में बीते 24 घंटों में 14,104 की कमी आई। अब एक्टिव केस का आंकड़ा 5 लाख से कम होकर 4,95,533 है. देश में 97 दिनों बाद कोरोना के सक्रिय मामले 5 लाख से नीचे आए हैं. देश में अभी कोरोना से मौत का आंकड़ा 81 दिन में सबसे कम है.

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय टीकाकरण तकनीकी सलाहकार समूह की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है. जिसके तहत अब गर्भवती महिलाए भी टीका लगवा सकती हैं. इसके लिए अब गर्भवती महिलाएं CoWin App पर रजिस्ट्रेशन कर सकती हैं या सीधे अपने निकटतम वैक्सीनेशन सेंटर पर जा सकती हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गर्भवती महिलाएं गर्भावस्था की किसी भी स्टेज में वैक्सीन ले सकती हैं.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it