Top

दिल्ली की अदालत ने सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ाई

दिल्ली की अदालत ने सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ाई

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुई सागर पहलवान की हत्या मामले में गिरफ्तार सुशील कुमार न्यायिक हिरासत फिर बढ़ गई है. शुक्रवार को आरोपी पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद उसे रोहिनी कोर्ट में तिहाड़ जेल प्रशासन ने पेश किया था. कोर्ट ने 25 जून तक सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है. इससे पहले सुशील कुमार की जेल में अपने लिए स्पेशल डाइट और फूड सप्लीमेंट की मांग वाली याचिका को रोहिणी कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड के सिलसिले में जेल में बंद हैं. स्टेडियम परिसर में युवा पहलवान सागर राणा की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. 6 जून को, दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा था कि पुलिस 'वैज्ञानिक साक्ष्य' के आधार पर चार्जशीट दाखिल करेगी, जिसमें सुशील कुमार के घर का सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल क्लिप, कपड़ों पर खून के धब्बे और उंगलियों के निशान शामिल हैं. दिल्ली पुलिस आयुक्त ने पुलिस को उन सबूतों के बिना चार्जशीट दाखिल नहीं करने का भी निर्देश दिया था.

संपत्ति के एक कथित विवाद में चार और पांच मई की दरम्यानी रात में स्टेडियम में कुमार और उसके कुछ दोस्तों ने कथित तौर पर सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों पर हमला कर दिया था. इस घटना में धनखड़ की मौत हो गई थी. पुलिस का आरोप है कि सुशील कुमार हत्या का "मुख्य दोषी और साजिशकर्ता" है. कुमार और सह आरोपी अजय कुमार सहरावत को 23 मई को गिरफ्तार किया गया था. घटना के संबंध में अब तक कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


अराधना मौर्या

Tags:    Susheel kumar 
Next Story
Share it