देश में 3 नए बुलेट ट्रेन कॉरिडोर बनाए जाएंगे, जल्द शुरू होगा सर्वे

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
देश में 3 नए बुलेट ट्रेन कॉरिडोर बनाए जाएंगे, जल्द शुरू होगा सर्वे

भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. पीएम मोदी ने बीजेपी हेडक्वार्टर में संकल्प पत्र का अनावरण किया. इस घोषणा पत्र में बीजेपी ने कई वादे किए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने संकल्प लिया है कि जैसे देश के पश्चिमी हिस्से में बुलेट ट्रेन (अहमदाबाद-मुंबई हाईस्पीड रेल कॉरिडोर) का काम तेजी से चल रहा है और करीब-करीब संपन्नता की ओर है. उसी तरह उत्तर भारत, दक्षिण भारत, पूर्वी भारत में भी एक एक बुलेट ट्रेन कॉरिडोर बनाएंगे. इसके लिए बहुत जल्द सर्वे का काम भी शुरू हो जाएगा.

भारत में बुलेट ट्रेन कॉरिडोर देश के बुनियादी ढांचे और आर्थिक विकास में एक महत्वपूर्ण अध्याय का प्रतिनिधित्व करते हैं. ये उच्च गति वाली रेल लाइनें न केवल यात्रा के समय को कम करेंगी, बल्कि क्षेत्रीय कनेक्टिविटी, व्यापार और रोजगार के अवसरों को भी बढ़ावा देंगी.

बुलेट ट्रेन मौजूदा ट्रेनों की तुलना में बहुत तेज गति से चलेंगी, जिससे यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा. बुलेट ट्रेन आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव प्रदान करेंगी. बुलेट ट्रेन कॉरिडोर क्षेत्रीय व्यापार और निवेश को बढ़ावा देंगे, जिससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. बुलेट ट्रेन पर्यटन को बढ़ावा देंगी, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं को लाभ होगा.

Next Story
Share it