मोदी सरकार का बड़ा कदम, 6 एयरपोर्ट्स पर बनेंगे वॉर रूम

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मोदी सरकार का बड़ा कदम, 6 एयरपोर्ट्स पर बनेंगे वॉर रूम

कोहरे के कारण फ्लाइट्स में हो रही देरी को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने SOP जारी की है। इसके तहत दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता मेट्रो एयरपोर्ट्स पर पैसेंजर्स की सुविधा के लिए वॉर रूम बनाए जाएंगे।

किसी भी फ्लाइट के लेट होने की स्थिति में दिनभर में एयरलाइंस कंपनी को तीन बार रिपोर्टिंग करने का निर्देश दिया गया है, साथ ही CISF की चौबीस घंटे मौजूदगी सुनिश्चित की जाएगी। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘सभी छह मेट्रो हवाई अड्डों के लिए प्रतिदिन तीन बार घटनाओं के संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है।

’ दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता मेट्रो हवाई अड्डे हैं। मंत्री ने कहा कि यात्रियों की असुविधा के संबंध में किसी भी मुद्दे का तुरंत समाधान करने के लिए छह मेट्रो हवाई अड्डों पर एयरलाइन संचालकों और हवाई अड्डों द्वारा ‘वॉर रूम’ स्थापित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही चौबीसों घंटे सीआईएसएफ कर्मियों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। सिंधिया ने सोशल मीडिया पर लिखा चौबीसों घंटे पर्याप्त सीआईएसएफ जनशक्ति की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। दिल्ली एयरपोर्ट पर RWY 29L को आज CAT III चालू कर दिया गया है। री-कार्पेटिंग के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर CAT III के रूप में RWY 10/28 का परिचालन भी शुरू किया जाएगा।

Next Story
Share it