पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में 7,300 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में 7,300 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे. श्री मोदी राज्य के आदिवासी बहुल जिले झाबुआ में लगभग 7,300 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे।

आकाशवाणी संवाददाता ने खबर दी है कि प्रधानमंत्री कई पहलों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे, जिससे क्षेत्र की महत्वपूर्ण आदिवासी आबादी को लाभ होगा। प्रधानमंत्री लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान योजना के तहत आहार अनुदान की मासिक किश्तों का वितरण करेंगे। प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को अधिकारों के 1 लाख 75 हजार अभिलेख वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत 559 गांवों के लिए लगभग 55 करोड़ रुपये भी हस्तांतरित करेंगे। प्रधानमंत्री झाबुआ में 'सीएम राइज स्कूल' का शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री धार और रतलाम के एक हजार से अधिक गांवों के लिए पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला भी रखेंगे; और झाबुआ की 50 ग्राम पंचायतों के लिए अमृत 2.0 और नल जल योजना के तहत 14 शहरी जल आपूर्ति योजनाएं।

प्रधानमंत्री रतलाम रेलवे स्टेशन और मेघनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास, इंदौर-देवास-उज्जैन सी केबिन रेलवे लाइन के दोहरीकरण का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे; इटारसी- यार्ड रीमॉडलिंग के साथ उत्तर-दक्षिण ग्रेड सेपरेटर; और बरखेरा-बुदनी-इटारसी को जोड़ने वाली तीसरी लाइन। प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में 3275 करोड़ से अधिक की कई सड़क विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Next Story
Share it