राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का जयपुर दौरा: MNIT के दीक्षांत समारोह में हुई शामिल,मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया स्वागत

  • whatsapp
  • Telegram
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का जयपुर दौरा: MNIT के दीक्षांत समारोह में हुई शामिल,मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया स्वागत

(Rns) । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राजस्थान के जयपुर दौरे पर पहुंचीं, जहां वे मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MNIT) के 18वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुई । जयपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा,राज्यपाल समेत कई नेताओं ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति मुर्मू कार्यक्रम के अनुसार शाम 4 बजे तक जयपुर में रहेंगी और इसके बाद वे इंदौर के लिए विशेष विमान से रवाना होंगी।

इस दीक्षांत समारोह में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के अंतर्गत बी.टेक, बी.आर्क, एम.टेक, एम.प्लान, एम.बी.ए, एम.एस.सी और पीएचडी की डिग्रियाँ प्रदान की गई । कुल मिलाकर 1361 विद्यार्थियों को डिग्रियाँ दी गई , जिनमें से 29% छात्राएँ होंगी। इसके साथ ही, राष्ट्रपति द्वारा 600-बेड वाला अरावली छात्रावास का उद्घाटन भी किया

MNIT जयपुर को राष्ट्रीय संस्थान रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) के अनुसार सभी NIT में 8वां और देश के इंजीनियरिंग संस्थानों में 43वां स्थान प्राप्त हुआ है। संस्थान जल्द ही बी.टेक इन इंजीनियरिंग फिजिक्स और बी.टेक इन मैथ्स एंड कंप्यूटिंग के नए कार्यक्रम शुरू करने की योजना बना रहा है।

पिछले साल संस्थान ने 915 छात्रों का सफल प्लेसमेंट करवाया, जिसमें सबसे ऊँचा पैकेज 64 लाख रुपए प्रति वर्ष का था, जो कि एक छात्रा के लिए था।

Next Story
Share it