टी20 में पहली जीत के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के ऊपर अपना शिकंजा कसा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
टी20 में पहली जीत के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के ऊपर अपना शिकंजा कसा


भारत ने वनडे सीरीज में जीते आखिरी मैच का दबदबा जारी रखा हैं, ऑस्ट्रेलिया को 3 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में 11 रन से मात दी हैं। भारत की टी20 मॆं ये लगातार 8वीं जीत है। इससे पहले टीम को पिछली बार 8 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज ने हराया था। यह मैच तिरुवनंतपुरम में हुआ था। इसके बाद भी टीम एक मैच जीती, लेकिन फिर इसी साल 5 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेला गया टी-20 बेनतीजा रहा था। इसके बाद भारत ने टी20 मैच में हार का आयना नहीं देखा। वहीं, भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह 2 हार के बाद पहली जीता है। पिछले मुकाबले में 27 फरवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से शिकस्त दी थी।

पहले बल्लेबाज़ी कर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 162 रन का टारगेट दिया।

पहले टी20 में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट गंवाकर 150 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से 35 रन बनाकर एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा रन की पारी खेली। वहीं भारत के लिए युजवेंद्र चहल और टी नटराजन ने 3-3 विकेट झटके। चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

चहल और नटराजन के झटकों से नहीं संभल सकी ऑस्ट्रेलिया के लिए एरॉन फिंच और डी'आर्की शॉर्ट ने 56 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर शानदार शुरुआत दी थी। इसके बाद चहल ने फिंच और स्टीव स्मिथ (12) को आउट कर बड़ा झटका दिया। इससे ऑस्ट्रेलिया संभल ही रही थी कि डेब्यू मैच खेल रहे टी नटराजन ने ग्लेन मैक्सवेल (2) और डी'आर्की शॉर्ट (34) को आउट कर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया इन झटकों से उबर ही नहीं सकी और मैच गंवा दिया।

डेब्यू मैच में ही नटराजन ने 3 बड़े विकेट लिए। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को LBW किया। इस तेज गेंदबाज का अपने इस डेब्यू मैच में यह पहला विकेट रहा। उन्होंने अपनी 9वीं बॉल पर यह सफलता हासिल की। इसके बाद डी'आर्की शॉर्ट को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट कराया। आखिर में नटराजन ने मिचेल स्टार्क (1) को क्लीन बोल्ड किया। मैच से पहले जसप्रीत बुमराह ने नटराजन के टीम इंडिया की कैप दी थी। आगे आने वाले मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को देखना काफी दिलचस्प होगा, भारतीय दर्शकों की नज़र कप्तान कोहली और तेज़ गेंदबाज नटराजन पर होगी।

अदिती गुप्ता

Tags:    teem indiaCricket
Next Story
Share it