प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा बोले- टीकाकरण अभियान की जगह विज्ञापन में व्यस्त थे अरविंद केजरीवाल.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा बोले- टीकाकरण अभियान की जगह विज्ञापन में व्यस्त थे अरविंद केजरीवाल.....

दिल्ली में महामारी के संकट के बीच राजनीतिक गलियारों में विरोधाभास की प्रक्रिया बंद होने का नाम नहीं ले रही है। देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमित की संख्या में बढ़ोतरी होने के कारण राज्य में ऑक्सीजन से लेकर वैक्सीनेशन को दिल्ली और केंद्र सरकार आमने-सामने हो चुकी है।

बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दिल्ली सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए। उन्होंने संवाददाता को बताते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने सही समय पर सही तरीके से वैक्सीनेशन को आगे नहीं बढ़ाया, जिसके कारण कई लोगों को राशन नहीं मिल पाया और अब ऑक्सीजन के मामले पर भी केजरीवाल राजनीति कर रहे हैं।

संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल 26 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहते हैं कि हमने 1.34 करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर दे दिया है,जिसकी कीमत लगभग 1400 करोड़ आई है और आज वह कह रहे हैं कि उनके पास कुछ भी नहीं है।

इतना ही नहीं केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 45 से ज्यादा उम्र के अब तक सिर्फ 8.93% लोगों को ही वैक्सीन की दूसरी डोज़ मिली है, जबकि 60 साल से ज्यादा उम्र के 48.3% लोगों को पहली डोज दी गई है।

इतना ही नहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा कहा की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार 2015 से अब तक के विज्ञापनों पर 805 करोड रुपए खर्च कर चुकी हैं और नतीजा यह है कि राजधानी में एक भी नए अस्पताल नहीं बनाए गए।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 प्रबंधन नहीं कर पा रही है तथा अरविंद केजरीवाल की सरकार ने सही समय पर वेंटिलेटर इसके लिए कोई आर्डर भी नहीं दिया। जिसके बाद उन्होंने ऑक्सीजन ऑडिट को लेकर भी लगभग मना कर दिया था।

अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली में प्रति व्यक्ति ऑक्सीजन की उपलब्धता अधिकतम है फिर वह ऑक्सीजन कहां जा रही है। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट से पता चला कि पिछले 7 साल में दिल्ली में एक भी नया पता नहीं खुला है।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक के विषय में 2 दिन पहले ही हमारी हाईकोर्ट में टिप्पणी की है। इस पर उन्होंने टिकरी बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि वहां आज एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अनूप सिंह का नाम इस घटना में सामने आया है और आज वह विलुप्त हो गए हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल को टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन देना चाहिए तब दिल्ली सरकार विज्ञापन में व्यस्त थी।

नेहा शाह

Next Story
Share it